Motivational thoughts,प्रेरणादायक विचार

मोटिवेशनल विचार

आज मैं आपको बताने वाला  हूँ कि अपने जिंदगी को कैसे जिये।वैसे यहाँ मैं अपने विचार बता रहा हूँ।अगर आप को अच्छा लगता है तो अपनेजीवन में लाइए ,अगर नहीं लगता है मत लाइए।
तो चलिए शुरू करते हैं-
दोस्तों जिंदगी को साधारण तरीके से मत जिये।जिंदगी में कुछ असाधारण कीजये।मैं तो name ,fame और, money में जीता हूँ।इस दुनिया में बहुत से लोग आते हैं और जाते हैं।और क्या करते हैं मैं बताऊ?जब 6 वर्ष का हो जायेंगे तो स्कूल जाना शुरू करेंगे।फिर दसवीं कक्षा पास करते हैं, फिर इंटर, फिर ग्रेजुएशन, फिर नौकरी और अंतिम में वहाँ चले जाते हैं जहाँ सभी को जाना है।
शायद वे भी सोचे होंगे कि हम भी बहुत पैसा और नाम कमाते लेकिन शायद वे सफल नहीं हुए।मैं भी बड़े बड़े सपने देखता हूँ ।क्या पता वह पूरा होगा या नहीं वह।लेकिन मुझे इतना तो पता है कि अगर मैं सफल नहीं होता तो भी मैं खुश रहूँगा।
आप बहुत बार कोई फिल्म देखते हैं तो आप प्रेरित हो जाते हैं और सोचते हैं कि हमें भी जिंदगी में कुछ करना है ।आपको जोश आ जाता है।लेकिन आपका जोश कितना दिन तक बरकरार रहता है?कुछ ही समय बाद वह खत्म हो ही जाता है।यहाँ एक पोइंट वाला बात है।अगर इस ऊर्जा को, एनर्जी को बरकरार रख पाए तो बहुत कुछ कर सकते हैं हम।आप इस जोश को आखिर किस तरह बनाये रखेंगे?आप हर दिन उस फिल्म को देख सकते हैं।लेकिन आजकल किसके पास उतना समय है कि वह पूरा फिल्म देखे।इसके जगह आप छोटी वीडियो देख सकते हैं।आजकल youtube में बहुत से ऐसे मोटिवेशनल वीडियो मौजूद है।आप मोटिवेशनल कहानी भी पढ़ सकते हैं।

indubhagat4sms@gmail.com

Comments

Popular posts from this blog

What is motherboard?

what is m-learning or mobile learning

Important things to note before buying online course