टेक ज्ञान,आपका स्मार्टफोन आपको खतरे में डाल रहा है

दोस्तों आपका मेरे ब्लॉग cornerforstudent.blogspot.com पे स्वागत है
दोस्तों आज मैं फिर आपके लिए एक आर्टिकल लाया हूँ।दोस्तों इस आर्टिकल में मैंने बताया है कि कही आपका स्मार्टफोन आपका दुश्मन तो नहीं बन रहा है?आपका निजी जानकारी को दूसरों तक तो नहीं पहुचा रहा है?जिसे आप दूसरों को नहीं बताना चाहते है।
दोस्तों इससे पहले कि मैं अपना आर्टिकल शुरू करू मैं आपसे आग्रह करता हूँ कि आप मुझे फॉलो करे।इससे आपको ही फायदा होगा क्योकि मैं अपने ब्लॉग में नई नई जानकारी पोस्ट करता रहता हूँ।
दोस्तों तो मैं अब मुख्य आर्टिकल पे आता हूँ।दोस्तों आप कोई भी एप्लीकेशन इस्तेमाल करते है तो वह ऍप्लिकेसन को आपको इजाजत देना होता है।उसके बाद ही आप उस एप्लीकेशन को एस्तेमाल कर पाते हैं।
उदाहरण के लिए जब आप टोर्च एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं तो आपको उस टोर्च एप्लीकेशन को आपको इजाजत देना होगा कि वह आपका मोबाइल का टोर्च को ऑन और ऑफ कर सकता है।
दोस्तों आजकल देखा जा रहा है कि कुछ एप्लीकेशन जरुरत से ज्यादा इजाजत माँग ते हैं।जैसे आप प्लेस्टोर से एक टोर्च का एप्लीकेशन इनस्टॉल करते है तो वह टोर्च का एप्लीकेशन आपका फोन कॉन्टैक्ट को एक्सेस करने का इजाजत मागेगा।
दोस्तों आप ही सोचिये कि एक टोर्च को सिर्फ टोर्च को एक्सेस करने का इजाजत माँगना चाहिये फिर यह कॉन्टैक्ट को एक्सेस करने का इजाजत क्यों माँग रहा हैं।दोस्तों आप ऐसा एप्लीकेशन को अपना स्मार्टफोन में कभी भी इनस्टॉल न करे।ऐसा करने से यह आपका निजी जानकारी को अपने एप्लीकेशन के मालिक के पास भेज देगा।
तो दोस्तों मैं आशा करता हूँ कि आपको कुछ सीखने को मिला होगा।तो लाइक करे।अगर नहीं समझ में आया तो कमेंट किजये।मैं इस आर्टिकल को अपडेट करके समझाने की कोशिश करूँगा।
मेरा ब्लॉग पे आने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद

Comments

Popular posts from this blog

What is motherboard?

what is m-learning or mobile learning

Important things to note before buying online course