Career tips -average student के लिए प्रेरणा

नमस्कार दोस्तों
दोस्तों आज यहाँ एक खास topic में बात करेंगे ।वह है कि average student क्या कर सकते हैं अपनी जिंदगी में ।दोस्तों इसके बारे में सभी कोई आपको कुछ न कुछ बोलेगे ,जब आप उनसे पूछेंगे।मैं भी कुछ बोलूँगा और मैं बोलने वाला हूँ।
दोस्तों मेरे एक दोस्त ने मुझसे पूछा था कि average student जिंदगी में कुछ कर सकते हैं कि नहीं?तो मैंने सोचा कि क्यों न इसपे कुछ लिखा जाए जिससे दुनिया के वैसे student जो अपने को average के category में रखते हैं उनको फायदा हो।दोस्तों उसके सवाल से दो बातें सामने आता है, पहला कि ओ अपने को average की श्रेणी में रखता है, और दूसरा वह कुछ करना चाहता है।छोटा मोटा काम नहीं, वह तो कुछ बड़ा करना चाहता है।दोस्तों सच बताऊ तो आज मुझे यह लिखकर बहुत संतुष्टि और खुशी मिल रहा है और यही खुशी के साथ मैं आपलोगों को बताना चाहता हूँ कि मेरे अनुसार अगर कोई भी व्यक्ति अगर सोच लेता है कि उसे कुछ करना है तो उसका काम 50% हो जाता है और बाकि 50% उसका मेहनत के ऊपर निर्भर करता है।दोस्तों तो मैं पहले ही बोल दिया था कि उसका सवाल से पता चलता है कि वह अपने जिंदगी में कुछ बड़ा करना चाहता है तो उसका 50% काम हो चूका है और बाकि का 50% उसका मेहनत के ऊपर निर्भर करता है।
दोस्तों इस दुनिया में बहुत से ऐसे लोगों ने जन्म लिया है जो average ही नहीं बल्कि average से भी नीचे थे लेकिन आज वे दुनिया में नहीं हैं लेकिन वे कुछ के गये और उनका हम आज लोहा मानते हैं।
Example के लिए Albert Einstin।उनको को तो बचपन में एक शिक्षक ने बुद्धू कह दिया था लेकिन आज वे दुनिया का सबसे महान वैज्ञानिक में गिने जाते हैं।और ऐसे ही बहुत हैं लेकिन example के लिए एक ही काफी है।
दोस्तों आप इस दुनिया में कुछ नहीं बल्कि बहुत कुछ कर सकते हैं।लेकिन आप जानते हैं कि हम average हैं तो उस average कि लाइन से निकलना होगा।अगर आप average की लाइन में ही रहेंगे तो कुछ नहीं कर सकते हैं।आपको मेहनत करके average की लाइन से निकलना होगा
दोस्तों तो मैं आशा करता हूँ कि आप को थोड़ा सा प्रेरणा मिल गया होगा ।
दोस्तों अगर आप चाहते हैं कि इस तरह का प्रेरणा मिलते रहे तो आप नीचे दिए गए दो application को डाउनलोड कर सकते हैं।दोस्तों ऐसे शेयर जरूर करें जिससे सभी को फायदा हो।
डाउनलोड the application bellow-
Student corner blog app

Comments

  1. Thnx bro for this inspiration.It really inspired me...thnx bro ...thanx a lote

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

What is motherboard?

what is m-learning or mobile learning

Important things to note before buying online course