अपना एप्लीकेशन बनाये बिना प्रोगरामिंग लैंग्वेज के

cornerforstudent.blogspot.com

दोस्तों अगर आप प्रोगरामिंग लैंग्वेज नहीं जानते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए खास है।इसको पड़कर आपको खुशी होगी।

दोस्तों यह झूठा जानकारी नहीं है।आज मैंने स्वयं 2 एप्लीकेशन बनाये है। 1 मेरे यूट्यूब चैनल के लिए और दूसरा मेरे ब्लोग के लिए।और इसलिए आज मैं बहुत खुश हूँ।

दोस्तों अब मैं आपको बताता हूँ कि आपको कैसे अपना एप्लीकेशन बनाना है।दोस्तों इस तरीका से आप किसी भी वेबसाइट को या फिर किसी भी लिंक को एप्लीकेशन बना सकते हैं।
दोस्तों इसके लिए सबसे पहले आपको गूगल में जाकर सर्च करना होगा  web2apk ।उसके बाद जो वेबसाइट सबसे पहले आएगा उसको खोलना है।इस वेबसाइट में आपको अपना तीन चीज देना होगा।पहला आप जिस वेबसाइट का एप्लीकेशन बनाना चाहते है उसका लिंक।या फिर आप किसी भी लिंक जिसका आप एप्लीकेशन बनाना चाहते हैं उसका लिंक।दूसरा आपका एप्लीकेशन का नाम।तीसरा आपका एप्लीकेशन का आइकॉन।आइकॉन के लिए आपको अपना गैलेरी से एक इमेज अपलोड करना होगा।दोस्तों यहाँ एक बात ध्यान देने वाला है।वह ये कि आप यहाँ वैसा इमेज अपलोड नहीं कर सकते जैसा आप अपने लिए मामूली सा इमेज इस्तेमाल करते  हैं।जो इमेज आप अपलोड कर रहे हैं वह .png formatमें होना चाहिए।
दोस्तों अगर आप png format पहली बार सुन रहे हैं तो चौकिए नहीं।यह इमेज कि तरह ही होता है,बस अंतर इतना है कि इसका प्रयोग कोई भी एप्लीकेशन के आइकॉन के लिए किया जाता है।दोस्तों इसको पहले आपको गूगल से डाउनलोड करना होगा।आप गूगल में जाकर आप अपना एप्लीकेशन के लिए जो भी आइकॉन रखना चाहते हैं उसका नाम लिखिए और उसके बगल में इन png format लिख कर सर्च कीजिये।आपके पास बहुत से वेबसाइट्स आयेंगे।आप कही से भी उसे डाउनलोड कर ले।वह आपका गैलेरी में सेव हो जायेगा।आप अब इसे वहाँ अपलोड कर सकते हैं।तीनो चीज दे देने के बाद आपको creat my app में क्लिक करना है।दोस्तों इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।वहाँ आपका एप्प का डाउनलोड लिंक होगा।आप उसे डाउनलोड कर ले।और इनस्टॉल भी कर ले।

दोस्तों मैं आशा करता हूँ कि आपको समझ में आ गया होगा।दोस्तों मैं आपको एक इम्पोर्टेन्ट चीज बताना चाहता हूँ।दोस्तों एक बच्चा है जो चलने नहीं जानता है तो वह देख कर सिखता है।अगर वह देखेगा नहीं और उसे चलने सिखाने के लिए कोई उसको एक्सप्लेन कर के सिखाने का कोशीश करेगा तो उसको सिखने में दिक्कत होगा।ऐसा भी हो सकता है कि वह कभी न सिख पाय।इस लिए मैंने deside किया है कि इसपे एक यूट्यूब वीडियो भी बनाऊंगा।अभी नहीं बनाया हूँ पर मैं जल्द ही बना लूँगा।यही मैं इसका लिंक पोस्ट करूँगा।अगर आप चाहते हैं तो बाद में यहाँ देख सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

What is motherboard?

what is m-learning or mobile learning

Important things to note before buying online course