Livon hair tonic , stop hair fall

STOP HAIR FALL WITH "LIVON HAIR TONIC"

"Livon hair tonic " क्या है?
Livon hair tonic ,जैसा कि इसका नाम है उस आधार पर यह एक हेयर टॉनिक है।अगर हम इसके काम के बारे में बात करे तो यह बालों का झड़ना रोकता है।इसका कंपनी का ऐसा मानना है।

यह किस प्रकार के हेयर फॉल को रोकता है?
यह DHT harmone के कारण जो हेयर फॉल होता है उसको रोकता है ।

DHT harmone बालों का झड़ने के लिए कैसे जिम्मेदार है?
यह harmone बालों के जड़ में जाकर जम जाता है और जरुरी nutrients को बालों तक पहुँचने नही देता है ।इस कारण से बाल कमजोर होकर झड़ने लगते हैं।

DHT HARMONE बालों के जड़ो में कैसे आता है?
मेल सेक्स harmone जिसको कि testosterone कहते हैं जब testis के द्वारा ज्यादा मात्रा में बनाया जाता है तो extra testosterone DHT(dihydrotestosterone)में convert हो जाता है।और यही DHT बालों के जड़ों में जाकर जम जाता है।extra testosterone masterbation के कारण भी बनता है।इसे हिन्दी में हस्तमैथुन कहते हैं।वैसे आपको समझ में आ रहा होगा।आप उतने नादान तो हो नही।मैं चाहू तो आपको regional लैंग्वेज में भी बता सकता हूँ लेकिन मैं ऐसा बिलकुल नही करूँगा।आप अगर सही में नही जानते हैं कि ये masterbation क्या होता है तो गूगल में search क्र सकते हैं।

क्या livon hair tonic सचमुच में काम करता है?
कंपनी तो दावा करती है कि DHT से होने वाले हेयर फॉल को यह रोकती है।शायद यह सच भी हो क्योंकि मैंने अनुभव किया हुआ है।मैं आपको बता दू कि जब मैं std 6 में था तब से यह प्रोडक्ट मार्केट में बिक रही है।और आज मैं मेट्रिक पास पास कर लिया हूँ और यह है 15/6/2017।आप सोच सकते हैं कि अगर कोई प्रोडक्ट सही नहीं है तो क्या वह इतना दिन तक मार्केट में रह सकता है।मेरे ख्याल से तो बिलकुल नही।

इस कही कुछ साइड इफ़ेक्ट तो नही ?
कंपनी ने हमे यह बताया कि livone hair tonic बालों का झड़ना बंद कर देता है।और उसने एक शर्त भी रही कि आपका बाल अगर DHT के कारण झड़ रहा है तभी यह उसे रोक सकती है।
लेकिन कंपनी ने हमे यह नही बताया है कि इसके साइड इफेक्ट क्या है।अगर कंपनी ये बता देगी तो क्या आप उनका प्रोडक्ट खरीदेंगे?बिलकुल नही।इसलिए कंपनी साइड इफेक्ट के बारे में नही बताती है।
लेकिन बहुत से लोग है जो किसी प्रोडक्ट के बारे में बताते हैं।उनके बारे में review करते हैं।वे लोग किसी कंपनी से नही होते है ।वे प्रोडक्ट के बारे youtube में वीडियो डालते हैं।उनका वीडियो जब अच्छा चलता है तो वे उस वीडियो से पैसा कमाते हैं।मैंने भी एक livon hair tonic का review देखा है उसके बारे में देखा है youtube में जिससे मैं आपके साथ शेयर करने वाला हूँ।
उस review के अनुसार livone हेयर टॉनिक में बहुत से हानिकारक केमिकल्स मौजूद है जो की हमारे लिए ठीक नही है।अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो आपका बाल झड़ना बंद हो जायेगा।आप अब सोच रहे होंगे कि यही तो हमे चाहिए।आगे बढ़ने पर आपको पता चलेगा।अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं जिंदगी भर तब ठीक है।अगर बीच में आपने इसका इस्तेमाल करना छोड़ दिया टो आपका बाल फिर से झड़ना शुरू हो जायेगा।और आप जानते है कि livone हेयर टॉनिक का एक पैक का price लगभग Rs.600 के करीब है ।मतलब आपको हर महीना आपको इतना पैसा खर्च करने पड़ेंगे।अगर आपके पास पैसा है तभी आप यह इस्तेमाल कर सकते हैं।नही है तो आप समझ सकते हैं।और जिसके पास पैसा है तो वह यह भी ध्यान दे कि इसमें कितना harmful केमिकल हैं।
इसका इस्तेमाल करने से पहले एक बार youtube में इसका review जरूर देख लीजिए क्योकि मई भी बहुत दिनों से सोच रहा था कि इसको लूंगा और मैंने पैसे भी जमा कर लिए थे लेकिन रिव्यु देखने के बात मैंने अपना इरादा बदल दिया है।
indubhagat4sms@gmail.com




Comments

Popular posts from this blog

What is motherboard?

what is m-learning or mobile learning

Important things to note before buying online course