प्रेरणास्रोत विचार, स्वयं का अनुभव पर आधारित

प्रेरणास्रोत विचार, आत्मविश्वास

हेलो दोस्तों आप सभी लोगों का मेरे ब्लॉग में स्वागत है ।मुझे लोगों को प्रेरित करना अच्छा लगता है।मैं अपना अनुभव को इस ब्लॉग के माध्यम से आप लोगों तक पहुँचाता हूँ।मैं आप लोगों को बता देना चाहता हूँ कि मैं प्रेरणास्रोत विचारों के अलावा तकनीक और स्वास्थ्य के बारे में भी लिखता हूँ।मैं तकनीक, स्वास्थ्य और प्रेरणास्रोत विचार के बारे में जो भी जानकारी इक्क्ठा करता हूँ वह अपने लिए करता हूँ और आप जानते हैं कि अपने लिए कोई भी अच्छी जानकारी ही इक्क्ठा करेगा।और मैं जो भी जानकारी पाता हूँ उसको आपके साथ शेयर करता हूँ क्योंकि मुझे अच्छा लगता है ।
...............................................................
तो चलिए शुरू करते हैं....
यहाँ मैं आत्मविश्वास के बारे में बात करने जा रहा हूँ ।आत्मविश्वास शब्द आजकल बहुत ही लोकप्रिय हो गया है।क्योंकि ये है ही बहुत महत्वपूर्ण।किसी के पास कितना भी कौशल हो ,कितना भी टैलेंट हो अगर उसमे आत्मविश्वास की कमी हो तो वह ज्यादा कुछ नही कर सकता है।आत्मविश्वास की कमी शेर को भी गीदड़ बना सकता है।

कैसे पता करे की आपमें आत्मविश्वास की कमी है

दोस्तों अगर आप किसी कम्पटीशन एग्जाम देने जा रहे हैं ।आपने उसका सभी सिलेबस की तैयारी कर ली है उसके बाद भी आपको लग रहा है कि आप पास होंगे या नहीं।मन में एक शंका सा है तो आप समझ जाइये कि आपमें आत्मविश्वास की कमी है।आपको इससे डर लगने लगेगा और आप एग्जाम में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे।

आत्मविश्वास कैसे लाए

अगर आप एग्जाम से पहले बहुत बार टेस्ट देंगे और उसमें आपका प्रदर्शन  अच्छा रहेगा तो अपने आप आत्मविश्वास आ जायेगा ।
दोस्तों ये उपाय सिर्फ उन्हीं लोगों के लिए है जो पूरी  तैयारी करने के बाद भी आत्मविश्वास नहीं जुटा पाते हैं।दोस्तों और जो लोग अपनी तैयारी पूरा किये बिना सोचते हैं कि आत्मविश्वास आ जाये तो ,तो यह संभव नहीं है।अगर गलती से आपने आत्मविश्वास ला लिया तो भी आपको वह लाभ नहीं मिलेगा जिस लाभ को आप आत्मविश्वास के द्वारा पाना चाहते थे।

दोस्तों इसे अनुभव किजये ,अपने जीवन में उतारे और लाभ पाइये।
ठीक मैं अपना पोस्ट खत्म करता हूँ ।हम अगले पोस्ट में मिलेंगे।

Comments

Popular posts from this blog

What is motherboard?

what is m-learning or mobile learning

Important things to note before buying online course